तांडव वेब सीरीज पर दिल्ली में हुआ केस दर्ज बोले प्रोडूसर ? जाने in 2021

TANDAV ( तांडव )

HIGHLIGHTS 

WEB SERIES / MOVIES / LOW / TANDAV / AMAZON PRIME 


दिल्ली में जब से तांडव की लौन्चिंग डेट आयी है तब से दिल्ली में तांडव वेब सीरीज पर बहुत बड़ा हगामा हो रहा है हगामा इसलिए हो रहा है की किउकी तांडव वेब सीरीज में बहुत गली और असीलता जैसे बहुत सेन्स है इससे कई लोग बड़के हुए है और तो उतर प्रदेश में भी बहुत बड़ा हगामा आया है उनका कहना है की इस वेब सीरीज को लॉंच नहीं किया जाये 

UP पुलिस ने तांडव वेब सीरीज के निर्माताओं को एमेजॉन प्राइम के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज किया है. योगी के मीडिया सलाहकार ने मामले में गिरफ्तारी किए जाने की चेतावनी भी दी है.

केस दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने ट्विटर पर इसकी कॉपी शेयर की और लिखा, ‘जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ मं नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी !!’
 एमेजॉन प्राइम  की नई वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीरीज के निर्माताओं और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है. इस सीरीज में कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किए जाने का आरोप लगाया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले में गिरफ्तारी की चेतावनी दी है.
आखिर मसला क्या है किस वजह से यहाँ वेब सीरीज सब से अलग है ?

दरअसल पूरा विवाद तांडव वेब सीरीज पर विवाद पहले एपिसोड के ही एक सीन पर है. इसमें अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब भगवान शिव बने नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए. उनके मंच पर आते ही एक मंच संचालक कहता है, ‘नारायण-नारायण. प्रभु कुछ कीजिए. रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं.
विवादित वेब सीरीज  के विवादित कलाकार ?
बता दें वेब सीरीज ‘तांडव’ में सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), सुनील ग्रोवर (Sunil Grover), तिग्मांशु धूलिया (Tigmanshu Dhulia), डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान और कृतिका कामरा ने भूमिका निभाई है. फिल्म निर्माता अली अब्बास ज़फर ने हिमांशु किशन मेहरा के साथ इस राजनीतिक नाटक का निर्माण और निर्देशन किया है और इसे गौरव सोलंकी ने लिखा है, जिन्हें “आर्टिकल15” के लिए जाना जाता है.
बता दें कि कथित रूप से केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने महाराष्ट्र के बीजेपी नेता राम कदम की शिकायत के बाद इस मामले एमेजॉन प्राइम से जवाब मांगा था, जिसके बाद यह केस दर्ज किया गया है. सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया जैसे बड़े स्टार वाली इस सीरीज के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर सहित एमेजॉन प्राइम के इंडिया ओरिजिनल कंटेंट के हेड पर इस सीरीज के जरिए देश में धार्मिक शत्रुता और पूजा के स्थान का अपमान करने का आरोप लगा है.
यह शिकायत लखनऊ के हज़रतगंज पुलिस स्टेशन में वहीं पर पोस्टेड एक सब-इंस्पेक्टर की ओर से दर्ज कराया गया है. 
केस दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने ट्विटर पर इसकी कॉपी शेयर की और लिखा, ‘जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ मं नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी शिकायत दर्ज कराने वाले पुलिसकर्मी ने बताया कि ट्विटर पर फिल्म की आलोचनाओं को देखने के बाद उसने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी थी, जिसके बाद उसे यह सीरीज देखने का आदेश मिला था. इस शिकायत में कहा गया है, ‘पहले एपिसोड में 17वें मिनट में हिंदू देवी-देवताओं को बेहद विद्रूप ढंग से रूप धारण कर धर्म से जोड़कर अमर्यादित तरीके से देवी-देवताओं को बोलते हुए दिखाया गया है और निम्न स्तरीय भाषा का प्रयोग किया गया है, जो धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला एवं आघात पहुंचाने वाला है और भी बहुत राज्ये है जिसमे बहुत ही हगामा हो रहा है और आप को भी बहुत ही गलत लग रहा होगा की यहाँ वेब सीरीज भी बंद होनी चाहिए एक तो भारत देश में दिन पर दिन अपरात बढ़ता जा रहा है और इस वेब सीरीज का बहुत ही गलत प्रभाव पड़ेगा आपकी क्या राय है हमें जरूर बताये 
Related 

Leave a Comment

x