पीएम किसान योजना के बजट पर कैची जानिए आम लोगो के लिए क्या कितना हुआ लाभ in 2021

 बजट 2021 में आखिर क्या हो गया सारे मिडिल क्लास  मायूस हुए 

पीएम किसान योजना के बजट पर कैची जानिए आम लोगो  के लिए क्या कितना हुआ लाभ :-
नई दिल्ली :- चालू वित्तय वर्ष के मुकाबले वित्तय वर्ष 2021- 22 के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना के बजट में 10 हज़ार करोड़ रूपए की कटौती की गयी है सरकार ने आगामी वित्तय वर्ष के लिए पीएम किसान योजना के मद में 65000 करोड़ रूपए का प्रावधान रखा है जबकि चालू वित्तय वर्ष के लिए सरकार ने पीएम किसान योजना के मद में 75000  करोड़ अवतन किये है 

कोरोना वायरस महामारी से अर्थव्यवस्था को राहत देने के उदेश्य निर्मला सीतारमन ने इफ्रास्ट्यरेक्टर और हेल्थ केयर के लिए कई कदमों की घोषणा की। 

वित्तीय मंत्री निर्मला सीतारमन के बजट के बाद शेयर बाजार जहा जश्न मना रहा है वही आम लोगो के चेहरे पर कई ख़ुशी नहीं देख रही है वास्तव में कोरोना वायरस महामारी से अर्थव्यवस्था को राहत देने के उद्देश्य निर्मला सीतारमन ने इफ्राइस्ट्रक्चर और हेल्थ केयर के लिए कई एहम कदम उठाये गए। 

वित्तीय मंत्री निर्मला सीतारमन के बजट पेश करने के बाद मध्य आय वर्ग के लोगो के चेहरे पर खुसी के भाव नहीं थे।

कृषि  एवं किसान कल्याण मत्रालय को वर्ष 2021 -22 के लिए 5.63 फीसदी अधिक यानी 1,31,531करोड़ रूपए का बजट किया है और इसक आधा हिस्सा प्रधानमत्री किसान योजना पर खर्च किया गया जाएगा जबकि कृषि अधारभूत ढांचा कोष एवं सिचाई क्रयकर्म के लिए धनराशि की उपलब्धता में मालूम विर्धि की गयी है। 

data-matched-content-rows-num="3" data-matched-content-columns-num="3" data-matched-content-ui-type="image_stacked" data-ad-format="autorelaxed">

Leave a Comment