भूकंप से हिला उत्तर भारत दिल्ली NCR में भी कई लोगो ने देर तक भूकंप के झटके महसूस किया ?

 भूकंप से हिला उत्तर भारत दिल्ली NCR में भी कई लोगो ने देर तक भूकंप के झटके महसूस किया 

READ ALSO :- 

 BENEFIT OF ALMONDS & BRAIN 

WHAT IS MUTUAL FUND HOW TO USE MUTUAL FUND FOR FREE

उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है रात 10.31 बजे आय भूकंप से दल्ली एनसीआर ठहराया गया भूकंप का असर हरियाणा ,राजस्थान ,जम्मू कश्मीर में भी हुआ है भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान 

बताया जा रहा है रिक्टर स्केल का भूकंप की त्रिविता 6.0 मापी गयी है और कई दिल्ली इलाके में तो भूकंप के झटके से लोग बहार आते भी देखे गए है और कई इलाके में तो भूकंप के झटके ही महसूस नहीं किये गए है उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हिअ रात 10.31 बजे आय भूकंप से दिल्ली एनसीआर थरहा गया भूकंप के झटके की त्रीवता की बात करे तो उसकी त्रिविता मापी गयी है 6.0 जो की कई इलाके में तो महसूस किए गया है और भूकंप का असर हरयाणा ,राजस्थान ,हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर ,उत्तराखंड तक भी महसूस  किये गया है बताया  जा रहा है इसका केंद्र में तजाकिस्तान था जो वह बहुत ज्यादा भूकंप के जाहताके महसूस किये गया है बता दे की अभी तक दिल्ली या कही से भी जन्मान के नुकसान की सूचना नहीं आयी है लेकिन भूकंप के बाद लोग दहशत में आ गए है दिल्ली के कनाट प्लेस में तो कई लोगो में अपने घर छोड़ कर बहार मैदान में आते हुए देखे और लोगो को बताया भी और भूकंप के बाद दिल्ली-एनसीआर में लोग घरों से बाहर आ गए. हाईराइज सोसाटियों में भूकंप का दहशत साफ देखा गया. कुछ लोग घरों में सोने की तैयारी में थे तो कुछ खाने की तैयारी कर रहे थे. वहीं सड़कों पर वाहन चला रहे लोग भी रूक गए थे. 

हिमाचल के चंबा ,डलहौजी व अन्य इलाकों में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. ऊना में भी भूकंप के आंशिक झटके महसूस किए गए. हालांकि जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. 

READ ALSO :- 

EXERCISE OF BRAIN POWER 

HOW TO EARN PASSIVE INCOME ONLINE 100% FREE

BENEFIT OF PROTEIN SHAKES FOR GYM LOVER 

Leave a Comment

x