Benefit of mango juice | Benefits of eating mango at night | Does eating mango at night increase weight

आम  के वैसे तो बहुत फाएद है पर हम आपको कुछ ऐसे फयदे बताएगे की आप भी भी यहाँ बात पता नहीं होगी आम गरमी के समय में सबसे ज्यादा खाये जाने वाला फल बन जाता है आम के बहुत सारे फायदे है जैसे :-

कैंसर के बचाव करता है आम :- 

आम में पाया जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट कोलोन कैंसर से लड़ने में बहुत कगार होते है इसमें ल्यूकेमिया और प्रोस्टेट कैंसर से बचाव में  बहुत फायदा करता है इसमें अलग तरह के फायदे पायेजाते है जिससे की कैंसर जैसी बीमारी में आम बहुत ही अमृत बन कर साबित होता है। 

फेस में भी होता है चमकदार असर :-

आम खाने से फेस पर होने वाले पिम्पल से लड़ने की छमता होती है और किसी के यहाँ उल्टा हो जाता है मतलब की ज्यादा आम खान से फेस पर पूर्ण पिम्पल निकलने लगते है जिसे लोग बोलतेहै की आम की गर्मी निकल रही है। 

कोलेस्ट्रॉल नियमित रखने में

आम में फाइबर और विटामिन सी खूब होता है. जिस की कोलेस्ट्रॉल नियमित रखने में

 बहुत काम आता है और आम में और भी कई ऐसी तरह के केमिकल पाए जाते है जो की इंसानी शरीर के लिए बहुत फायदा होता है इससे बैड कोलेस्ट्रॉल संतुलन बनाने में मदद मिलती है। आँखो और तव्चा  में निखार आना :-आम खाने के साथ साथ आपको यहाँ बात पता नहीं हो सायद की आम के गूदे यानि आम का भरी भाग फेस पर लगने से निखार और आँखो के निचे ब्लैक हेड हो काम करता है और फेस विटमिंस से बचाव करता है। 
आम के इतने फयदे है की में आपको वही बात बता रहा हु जो आप घर या ऑफिस में इस्तेमाल कर स्काट हो आप ने कभी सोच है की जब आप सुई से खून निकलवाते हो तो डॉक्टर फ्रूट में आम का जूस ही क्यों बोल है वो इसलिए किउकी आम में ब्लड को बूस्ट करने की ताकत होती है। 
Mango Nutrition Facts:-
में अगर ब्बत करू की अगर आप गर्मी में एक आम रोज खाये या एक आम में कितना नुट्रिशन होता है तो में आपको बता दू की उसके अंडर करीब 1600  से ज्यादा बीमारी से लड़ने की ताकत होती है और फाइबर फैट और यहाँ कुछ फैक्ट है नुट्रिशन के 124 calories2 grams protein1 gram fat31 grams carbohydrate3 grams fiber28 grams sugar
पाचन क्रिया में मजबूती :-आम खाने से पाचन क्रिया में बहुत मजबूत होता है यहाँ खाने से आपका पेट की पाचन क्रिया भी पहले से मजबूत होती है और अब भरी से भरी खाना पचा पते है अगर आपको पाचन क्रिया में प्रॉब्लम है तो आप रोज सुबह ग्राम पानी का सेवन जरूर करे इसे पकी प्रॉब्लम सोल्वे जरूर होगी। 
मोटपा काम करने में भी मदतगार :- मोटापा कम करने के लिए भी आम एक अच्छा उपाय है. आम की गुठली यानि जो आम के अंदर गुटली  होती है उससे भी लोग कहते है और अगर आपका मोटापा ज्यादा हुई तो आप कच्चा आम के गुटली जरूर खाये किउकी आम में मौजूद रेशे शरीर की अतिरिक्त चर्बी को कम करने में बहुत फायदेमंद होते है। 
गर्मी से बचाव :-
गर्मियों में अगर आपको दोपहर में घर से बाहर निकलना है तो एक गिलास आम का पना पीकर निकलिए. न तो आपको धूप लगेगी और न ही लू. आम में कुछ हद तक लू और दूप में लड़ने की छमता होती है जिससे की आपको दूप और लू से बचाव करता है।  

x